कुम्भ पुलिस की तत्परता से भावना को मिले दो लैपटॉप, भावना बोली धन्यवाद कुम्भ पुलिस,जानिए मामला

सुमित यशकल्याण

कुम्भ मेला पुलिस की ततपरता और जनता के प्रति संवेदनशील व्यवहार का एक उदाहरण देखने मे आया।

आज एक लड़की भावना मनराल हड़बड़ाहट में रायवाला स्थित कुम्भ मेला खोया पाया केंद्र पर पहुंची और बताया कि मैं नन्दप्रयाग से हरिद्वार के लिए आ रही उबर कम्पनी की एक कैब से सफर कर रही थी और नेपाली फार्म पर उतर गई। लेकिन थोड़ी देर बाद मुझे पता चला कि मेरे दो लेपटॉप उस गाड़ी मे ही छूट गए हैं। कृपया मेरे लैपटॉप मुझे वापस दिलवाने की कार्यवाही करें।

भावना की समस्या जानते ही रायवाला कुम्भ मेला के खोया-पाया केंद्र पर ड्यूटीरत उ0नि0 कृष्णा ज्याड़ा, कां0 संजय, कां0 सचिन द्वारा ततपरता दिखाते हुए भावना को उस समय की CCTV फुटेज दिखाकर गाड़ी के नम्बर की पहचान की गई और उबर कम्पनी से बात करके उस गाड़ी के चालक का नाम और मोबाइल नम्बर का पता किया गया।

जब तक ये कार्यवाही हो पाती तब तक वह गाड़ी गाजियाबाद पहुंच चुकी थी, गाड़ी के चालक से बात करने पर चालक द्वारा भी ईमानदारी दिखाते हुए दोनो लेपटॉप के गाड़ी में मौजूद होने तस्दीक की। पुलिस के कहने पर गाड़ी चालक ने भावना के दोनो लेपटॉप उसके गाजियाबाद में रहने वाले परिजनों के सुपर्द कर दिये।

पुलिस की तत्काल की गई कार्यवाही से प्रभावित होकर भावना ने कहा कि मैं तो अपने दोनो लेपटॉप वापस पाने की उम्मीद खो चुकी थी, लेकिन कुम्भ मेला पुलिस की ततपरता और जनता की सेवा के लिए समर्पण भाव की बदौलत मेरे दोनो लैपटॉप मुझे वापस मिल गए।

मैं तहेदिल से कुम्भ मेला पुलिस का धन्यवाद करती हूं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *