कुंभ मेले में सबसे बड़ी चुनौती मुख्य शाही स्नान सकुशल संपन्न, मेला अधिकारी और मेला आईजी ने गले लग कर दी एक दूसरे को बधाई, बना रिकॉर्ड जानिये

सुमित यशकल्याण

मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस वार्ता में मेलाधिकारी श्री दीपक रावत ने कुंभ मेले के सकुशल संपन्न होने पर कहा कि प्रशासन और पुलिस के आपसी तालमेल से तीसरा शाही स्नान निर्धारित समय पर संपन्न हो गया | स्नान के सकुशल संपन्न होने पर उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिसकर्मियों और स्वयंसेवकों को धन्यवाद प्रेषित किया ।कहा मीडिया कर्मियों ने लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। बताया कि बाहर से आने वाले लोगों की लगातार कोविड जांच की जा रही है बॉर्डर पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने बताया कि सेटेलाइट के माध्यम से ले गए चित्रों के आधार पर अनुमान है कि इस बार लगभग 13 लाख 56 हजार लोगों ने वैशाखी पर गंगा स्नान किया । कोविड-19 के चलते इस बार श्रद्धालुओं की संख्या 2010 के मुकाबले काफी कम रही ।

एक सवाल के जवाब में मे लाधिकारी ने बताया कि कुंभ अपने निर्धारित समय पर ही समाप्त होगा। बताया कि पड़ोसी राज्यों से भी 12 और 14 अप्रैल को आयोजित होने वाले स्नान के लिए पुलिस फोर्स मांगा गया था जिन्हें अब वापस भेजा जा रहा है राज्य के जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है वह मेला समाप्त होने तक हरिद्वार में ही तैनात रहेंगे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *