हरिद्वार के पत्रकारो की है अलग पहचान:स्वामी यतीश्वरानंद

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। मीडिया समाज का सशक्त आईना है और प्रेस क्लब हरिद्वार के पत्रकार इसमें सकारात्मक सोच के साथ अपनी भूमिका निभा रहे है।गन्ना विकास व चीनी उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)स्वामी यतीश्वरानंद आज प्रेस क्लब में आयोजित नवनिर्वाचित पदाधिकारियो के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि आज विपरीत परिस्थितियों में भी पत्रकार अपनी जिम्मेदारी को निभा रहा है।उन्होंने कहा है कि मौजूदा दौर में पत्रकारिता बड़ी चुनौती है। फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में कार्य करने वाला पत्रकार जगत वैश्विक महामारी से बचाव की खबरे जनता के बीच भेज रहे हैं। शासन ,प्रशासन के बीच सेतु का काम करते हुए संक्रमण से बचाव की खबरों को प्रमुखता से प्रचारित कर जनता को जागरूक कर रहे हैं। गन्ना मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार कोरोना काल में भी विकासोन्मुख नीतियों को जनता के हित में लागू कर रही है। मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि वह सदैव चौथे स्तम्भ के साथ खड़े हैं।

इस अवसर पर उन्होंने प्रेस क्लब की कुंभ पर आधारित स्मारिका का भी विमोचन किया।उन्होंने कहा कि स्मारिका में कुंभ से सम्बंधित प्रकाशित सामग्री से देश विदेश के पाठक लाभान्वित होंगे।प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री राजेन्द्र नाथ गोस्वामी व महासचिव राज कुमार को मुख्य चुनाव अधिकारी श्री ललितेन्द्र नाथ जी ने अपने घर से वर्चुअली शपथ दिलाई।उसके बाद श्री स्वामी यतीश्वरानंद जी ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री कुशल पाल सिंह चौहान, कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप गर्ग , कोष सचिव श्री तनुज वालिया जी,वरिष्ठ सचिव श्री राहुल वर्मा, कनिष्ठ सचिव श्री नवीन चौहान, समारोह सचिव श्री त्रिलोक चन्द भट्ट व प्रचार सचिव श्री शिवांग अग्रवाल को शपथ ग्रहण करने के साथ ही कार्यकारणी के अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों क्रमशः श्री श्रवण कुमार झा, श्री मनोज रावत, श्री कुमार दुष्यन्त, ठाकुर शैलेन्द्र सिंह,श्री विकास चौहान, श्री संजीव शर्मा, श्री के के पालीवाल, श्रीमती कुम कुम शर्मा को शपथ दिलवाने के बाद प्रेस क्लब की कार्यकारिणी के पदेन सदस्यों श्री संजय आर्य,श्री गुलशन नैय्यर, श्री अमित कुमार गुप्ता, श्री जय पाल सिंह को भी शपथ दिलाई।

इससे पूर्व क्लब के निवर्तमान अध्यक्ष श्री दीपक नोटियाल जी ने अपने पूरे कार्य काल की जानकारी रखी।शपथ ग्रहण समारोह का संचालन निवर्तमान महासचिव श्री धर्मेन्द्र चौधरी ने किया।वहीं वर्तमान अध्यक्ष श्री राजेन्द्र नाथ गोस्वामी जी ने भी अपनी भविष्य की कार्ययोजना के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि पत्रकारों के हितों का पूरा ख्याल रखा जायेगा।समारोह के अंत में वर्तमान महासचिव श्री राज कुमार ने सभी का आभार प्रकट किया।इस अवसर पर श्री स्वामी यतीश्वरानंद जी का प्रेस क्लब के पदाधिकारियों की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया गया।यह शपथ ग्रहण समारोह सहायक चुनाव अधिकारी श्री कुल भूषण शर्मा व श्री लव शर्मा की देख रेख में सम्पन्न हुआ।वरिष्ठ पत्रकार श्री बाल कृष्ण शास्त्री जी भी उपस्थित थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *