श्री गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ बने उतर रेलवे परामर्शदात्री के सदस्य,विभिन्न संस्थाओं ने दी शुभकामनाएं

सुमित यशकल्याण

तन्मय वशिष्ठ बने उतर रेलवे परामर्शदात्री के सदस्य,विभिन्न संस्थाओं ने दी शुभकामनाएं


हरिद्वार। उत्तर रेलवे ने श्रीगंगा सभा को काफी लम्बे अरसे बाद एक बार फिर प्रतिनिधित्व देते हुए गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ को क्षेत्रीय उपयोगकत्र्ता परामर्शदात्री समिति का सदस्य नामित किया है। श्री वशिष्ठ ने सदस्य नामित होने पर गंगाजी का दुग्धाभिषेक कर माॅ गंगा से समिति सदस्य के रूप में सफल कार्य करने की कामना की।

श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने समिति का सदस्य बनाये जाने पर रेल मंत्री एवं रेलवे बोर्ड का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनका आभार जताया है। समिति के सदस्य रेल उपभोक्ताओं के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान कराने का कार्य करते है। ,सदस्य रेलवे स्टेशन एवं रेलवे परिसर में साफ-सफाई के अलावा अन्य जनपायोगी कार्यो की संस्तुति रेलवे बोर्ड से करती है। उत्तर रेलवे की परामर्शदात्री समिति आम तौर पर जम्मू कश्मीर,उत्तराखंड,हिमाचल प्रदेश,हरियाणा,दिल्ली,यूपी के विभिन्न हिस्सों में रेलवे के संसाधनों का निरीक्षण कर जरूरी सिफारिश करती है। यह समिति रेलयात्रियों के हितों के संरक्षण,यात्रियों को बेहतर सुविधाएं,स्टेशन पर मूलभूत सुविधाएं,नई रेलगाड़ियों के संचालन,आम तौर पर दैनिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलगाड़ियों के समय सारिणी में जरूरत पड़ने पर बदलाव,स्टेशन पर वेडर,कैटरिंग की व्यवस्था सहित अन्य जनहित से जुड़े मामलों में रेलवे बोर्ड से सिफारिश करता है। ,

उत्तरी रेलवे जेडयूआरसीसी के सदस्य बनाये जाने पर श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि यह तीर्थनगरी के लिए खुशी की बात है। हरिद्वार जैसे विश्वप्रसिद्व तीर्थनगरी में जहां देश-विदेश से श्रद्वालु यात्री,पर्यटक आते है,उनके लिए आधुनिकतम सुविधाओं का विकास हो,का प्रयास करेंगे। उन्होने कहा कि वे जल्दी ही हरिद्वार,देहरादून तथा ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं में कमियों को दूर करने के सम्बन्ध जरूरी कार्यवाही करेंगे। उन्होने कहा कि उनका ध्येय है कि हरिद्वार,ऋषिकेश जैसे विश्वप्रसिद्व तीर्थनगरी में उच्चतम स्तर की सुविधाएं मिले। उन्होने कहा कि इन स्टेशनों पर रेलवे की जारी यात्री व्यवस्था और अधिक बेहतर हो। तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि तीर्थनगरी में आने वाले यात्रियों को रेल से सफर करने पर कोई कठिनाईयां नही हो,रेलवे स्टेशन पर साफ-स्वच्छ वातावरण मिले,खाने-पीने की चीजे उत्तम क्वालिटी का हो,इसके सम्बन्ध में निरीक्षण कर कारवाई करेगे। तन्मय वशिष्ठ ने जेडयूआरसीसी का सदस्य बनाये जाने पर रेलमंत्री पीयूष गोयल,रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सहित डीआरएम मुरादाबाद का धन्यवाद करते हुए आभार जताया है।

तन्मय वशिष्ठ के जेडआरयूसीसी का सदस्य बनाये जाने पर तीर्थनगरी के कई संस्थाओं,तीर्थपूरोहितो के अलावा कई गणमान्य लोगों ने उन्हे बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *