हरिद्वार में किशोर उपाध्याय क्यों बजा रहे हैं डमरु, जानें

हरिद्वार/ हरीश कुमार

हरिद्वार। होटल एवं ट्रेवल्स व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने डमरु बजा कर राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया , कारोबारी लंबे समय से सरकार से आर्थिक पैकेज सहित अपनी कई मांगो को सरकार से पूरी करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है आज शिव मूर्ति चौराहे पर कारोबारियों ने डमरु बजा कर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया, इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय किशोर उपाध्यय ने डमरु बजा कर इन कारोबारियों का समर्थन किया और सरकार से जल्द इनकी मांगे पूरी करने की मांग की।

कोरोना के कारण आर्थिक मंदी की मार झेल रहे हरिद्वार के ट्रेवल कारोबारियों ने सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। इन कारोबारियों ने डमरू बजाकर राज्य सरकार को जगाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं एक दिवसीय धरना देने हरिद्वार पहुंचे उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने ट्रेवल कारोबारियों के प्रदर्शन को समर्थन दिया और खुद डमरू बजाने लगे। ट्रेवल कारोबारियों ने कोरोना के कारण उनके सामने आ रही दिक्क्तों को उनके सामने रखा और माँगो से सम्बंधित ज्ञापन भी सौंपा। ट्रेवल कारोबारियों की सरकार से उत्तराखंड में यात्रियों के प्रवेश पर नियमो ढील , बैंको के लोन में ब्याज माफ़ी , वाहनों पर साल की टैक्स छूट , एक साल के इन्शुरन्स में छूट और आर्थिक पैकेज देने समेत कई मांगे है। इस दौरान किशोर उपाध्याय ने राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार जो है वो अपना पेट भरने पर लगी है, वो ट्रेवल कारोबारियों के साथ खड़े है जहाँ तक संभव होगा यदि देहरादून में धरना भी देना पड़ा तो देंगे। 

इस मौके पर होटल कारोबारी विभाष मिश्रा ने कहा कि कोरोना के चलते होटल व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गया है और सरकार भी होटल इंडस्ट्री के तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है जिसकी वजह से होटल कारोबारी भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं उन्होंने सरकार है आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *