निशंक बताएं हर की पौड़ी पर गंगा की धारा या स्कैप चैनल, आप का सवाल,

हरिद्वार/ सुमित यशकल्याण


हरिद्वार। आज आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के हरकी पौड़ी में विकास कार्यो को लेकर किये निरीक्षण कार्यो पर सवाल उठाये। आप प्रवक्ता हेमा भण्डारी ने कहा कि सांसद जी पहले गंगा को लेकर स्थिति स्पष्ट करे । वह बताए कि क्या वह गंगा को स्केप चैनल घोषित करने वाले अध्यादेश पर सरकार के साथ है अथवा नही। वही कुछ ही दूरी पर हर की पौड़ी में तीर्थ युवा समाज के लोग माँ गंगा की अविरलता को लेकर एवम गंगा को सक्रेप चैनल अध्ययदेश के खिलाफ पिछले 16 दिनों से अनशनरत है परंतु निशंक जी ने वहाँ पहुँचकर उनका हालचाल पूछने की भी जहमत नही उठायी ।गाय ,गंगा ,हिन्दू की बात करने वाली बीजेपी की कथनी और करनी में बड़ा फर्क है । बीजेपी केवल चुनावी लाभ के लिए हिंदुत्व की बात करती है।


पूर्व हरिद्वार विधानसभा प्रभारी अनिल सती ने कहा सबसे बड़ी विडंबना यही है कि शहरी विकास मंत्री और सांसद हरिद्वार से चुने जाने के बाद भी माँ गंगा के अस्तित्व पर मौन है। हरिद्वार की जनता ऐसे विधायको ओर सांसदों को भलीभांति समझ चुकी है, जो माँ गंगा की अविरलता ओर अस्तित्व से खिलवाड़ करेगा ऐसी मानसिकता के लोगो को आगामी विधानसभा चुनाव में जनता सबक सिखाएगी।
आम आदमी पार्टी माँ गंगा की अविरलता ओर निर्मलता को लेकर पूरे प्रदेश में आंदोलन चलाने जा रही है। जो भी सामाजिक संगठन एवम राजनीतिक पार्टी अपना सहयोग देना चाहता हो औऱ आंदोलन का हिस्सा बनना चाहता हो वो हमारे साथ इस जनांदोलन में अपनी भागीदारी सुन्निचित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *