समाज में फैली कुरीतियों को समाप्त करने में निर्णायक भूमिका निभाएगा वैश्य बंधु समाज-विशाल गर्ग

सुमित यशकल्याण


हरिद्वार। वैश्य बंधु समाज मध्य हरिद्वार के क्षेत्र प्रतिनिधियों को पारिवारिक मिलन समारोह में शपथ दिलायी गयी। संरक्षक एमपी अग्रवाल ने सभी प्रतिनिधियों को पद के प्रति निष्ठा की शपथ ग्रहण करायी। इस अवसर पर अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग ने कहा कि वैश्य बंधु समाज क्षेत्र प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। सभी पदाधिकारी वैश्य समाज की प्रगति में अपना योगदान देंगे। समाज में फैली कुरीतियों को समाप्त करने में मिलजुल कर ही प्रयास किए जाएंगे। परिवारों में आपसी सामंजस्य स्थापित कर समाज को गति प्रदान की जाएगी। वैश्य बंधु समाज सामाजिक सरोकारों बढ़चढ़ कर अपना योगदान देता चला आ रहा है। कोरोना काल में भी कई तरह के सेवा कार्य चलाए गए। साथ ही गंगा स्वच्छता, स्वास्थ्य शिविर, निम्न स्तर का जीवन यापन कर रहे लोगों के उत्थान में भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैश्य बंधु समाज राष्ट्रहित में अपना योगदान देता चला आ रहा है। समाज का प्रत्येक वर्ग अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए समाज उत्थान में योगदान देता चला आ रहा है। उन्होंने क्षेत्रीय प्रतिनिधियों से भी आहवान किया कि समाज को एकजुट होकर ही अपनी समस्याओं का निदान करना है। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी।

महामंत्री राजीव गुप्ता व वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा.सुधीर अग्रवाल ने कहा कि वैश्य बंधु समाज मध्य हरिद्वार सेवा के कार्यो से समाज को गति प्रदान करने में अपना योगदान देता चला आ रहा है। मलिन बस्तियों कालोनियों में निवास कर रहे परिवारों के उत्थान में भी प्रयास किए जा रहे हैं। अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग लगाातार निस्वाथ सेवा भाव से मानव कल्याण में अपना योगदान देते चले आ रहे हैं। वैश्य परिवारों के मेधावी बालक बालिकाओं को भी सम्मानित करने का काम किया गया। आगे भी इस तरह के अभियान धर्मनगरी में चलाए जाएंगे। कुंभ मेले को देखते हुए भी कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। संरक्षक एमपी अग्रवाल ने सभी को शुभकामनाएं दी और वैश्य समाज को मजबूती प्रदान करने में सहयोग की अपील की।

इस अवसर पर अनुपम अग्रवाल, सतीशचंद गुप्ता, प्रकाश कर्णवाल, धीरेंद्र गुप्ता, आदित्य बंसल, शेखर गुप्ता, अनुज गर्ग, शिवम बंधु गुप्ता, पीके बंसल, कमल अग्रवाल, विष्णु अग्रवाल, महेशचंद गुप्ता, लोकेश गुप्ता, हिमांशु गुप्ता, विनीत गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *