खेल इंडिया शूटिंग ट्रेनिंग एकेडमी के खिलाड़ियों ने किया हरिद्वार जिले का नाम रोशन।

Haridwar / Tushar Gupta

खेल इंडिया शूटिंग ट्रेनिंग अकैडमी द्वारा हरिद्वार प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता की गई जिसमें देहरादून में हुए 1 फरवरी से 10 फरवरी तक चली 19वीं उत्तराखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप जिसमें एकेडमी के बच्चों ने भाग लेकर जिले और एकेडमी का नाम रोशन किया इसको देखते हुए आज खेल इंडिया शूटिंग ट्रेनिंग अकैडमी केप्रदेश अध्यक्ष मदनलाल ने खिलाड़ियों का सम्मान किया और खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।

पावनी गुप्ता ने 0.22 – 50 मीटर स्वर्ण पदक, क्षितिज कुमार और शौर्य प्रताप ने पुरुष श्रेणी में रजत और कांस्य पदक जीता, तथा हर्ष चौहान ,अभिषेक सिंह, हर्षित तोमर ने पुरुष टीम पृथ्वी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक और 10 मीटर एयर राइफल पुश टीम प्रतियोगिता में हर्ष चौहान रितेश तोमर और मयंक ने रजत पदक प्राप्त किया।

खेल इंडिया शूटिंग ट्रेनिंग एकेडमी जो गरीब बच्चों को निशुल्क शूटिंग ट्रेनिंग देती है, जिससे हर श्रेणी के लोग देश का नाम और गौरव बड़ा सकें। इस एकेडमी के बच्चे जो इंटरनेशनल और नेशनल लेवल पर भाग ले चुके हैं वह देश के लिए अब आर्मी और एयरफोर्स में तैनात है। कोरोना के चलते बच्चों की संख्या 22 पहुंच गई थी , इसमें सुधार आ रहा है और धीरे-धीरे बच्चे इसे सीखने की और उत्तेजित हो रहे हैं। इसी को देखते हुए आज एकेडमी द्वारा उनके खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *