पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पत्रकार यूनियन के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। आज होटल होली बेसिल में स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के द्विवार्षिक प्रांतीय सम्मेलन के चुनाव में चुने हुए निर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ। जिसमे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संगठन के सभी चुने हुए सदस्यों को शपथ दिलाई। सभी सदस्यों ने प्रण लेते हुए शपथ ली कि वह ईमानदारी के साथ देश की सच्चाई को समाज के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। साथ ही संवैधानिक व्यवस्था का ख्याल रखते हुए सामाजिक आईने के साथ कार्य करेंगे व जनहित के मुद्दों को अपनी कलम के माध्यम से लोगो के बीच दर्ज कराएंगे।

कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पत्रकारिता समाज का आईना है आज भारत की जनता न्यायपालिका के साथ-साथ पत्रकारिता जगत के लोगों पर भी पूर्ण विश्वास रखती हैं। पत्रकारों को कई कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। पत्रकार समाज का वो आईना होता है जिसमे लोग खुद की आवाज को देखते हैं। आज भारतीय मीडिया में सच्चाई छुप चुकी है। वहाँ एंकर्स खबरों को पढ़ने की बजाय चिल्ला-चोट अधिक करते हैं उसका असर ना तो पैनलिस्ट पर पड़ता है औऱ ना ही जनता पर। पत्रकारों को हमेशा निष्पक्ष भाव के साथ अपना कार्य करना चाहिए। साथ ही ईमानदारी के साथ जमीनी पत्रकारिता को मजबूती देनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने चुने गए सभी सदस्यों को उनके आगामी कार्यकाल के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम के संयोजक मनोज सैनी ने आये हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में हरिद्वार के महत्वपूर्ण क्षेत्रों चिकित्सा क्षेत्र डॉ ओपी वर्मा (वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक), पर्यावरण क्षेत्र में रविन्द्र मिश्रा, नीरज ममगाई, व्यापारिक क्षेत्र में डॉ विशाल गर्ग, पत्रकारिता के क्षेत्र में अंकित गर्ग, सुश्री सृष्टि गोस्वामी को मुख्य अतिथि श्री हरीश रावत ने शाल व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में प्रदेश के पत्रकारों सहित जिला अध्यक्ष अखिलेश पोखरियाल, महामंत्री उपासना तेश्वर, वीरेंद्र चड्डा, नौशाद अली, हर्ष सैनी, सचिन, तेजस्वी गुप्ता, नीलम सैनी, सीमा रानी, नाहर सिंह यादव, राजेन्द्र गुप्ता, सुनील, गुलबहार गौरी, प्रवीण झा, सनोज कश्यप, सचिन, सुमेश आदि उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *