कुंभ मेले के दूसरे शाही स्नान के मौके पर ‘कुंभ महापर्व 2021’ पुस्तक का हुआ विमोचन- जानिए

सुमित यशकल्याण

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने आज सोमवती अमावस्या के पवित्र स्नान के दिन दिग्विजय प्रकाशन द्वारा कुंभ मेले पर आधारित ‘कुंभ महापर्व 2021’ पुस्तक का लोकार्पण किया। हरिद्वार कुंभ मेले के मौके पर रचित इस पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर बोलते हुए श्री रुपाला ने कहा कि कुंभ पर्व हमारी गौरवशाली सांस्कृतिक, परंपरा, आस्था, विश्वास तथा श्रद्धा का प्रतीक है। इस उत्सव पर प्रकाशित होने वाला यह साहित्य कालजयी के साथ साथ जनसामान्य में नवचेतना व ऊर्जा का संचार करेगा,

धर्मनगरी हरिद्वार में धर्म और आस्था का महापर्व कुंभ मेला 2021 चल रहा है और आज कुंभ मेले का दूसरा शाही स्नान हुआ है इस पवित्र अवसर पर दिग्विजय प्रशासन द्वारा कुंभ महापर्व 2021 पुस्तक का विमोचन किया गया है। इस पुस्तक में कुंभ मेले का इतिहास, नागा संतों का इतिहास ,अखाड़ों का इतिहास के साथ-साथ धर्म और संस्कृति के दर्शन होगा, पुस्तक की संपादक व प्रसिद्ध साहित्यकार मधु के श्रीवास्तव ने इस मौके पर मुख्य अतिथि सहित सभी उपस्थित गणमान्य जनों का धन्यवाद दिया।

इस मौके पर डॉ आशा सहाय, पूनम श्रीवास्तव, नेहा, अदिति, दिव्या श्रीवास्तव ,कृष्ण कुमार अनिरुद्ध, सुनील गौतम आदि प्रमुख गणमान्य जन उपस्थित रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *