कुम्भ मेले में जयराम आश्रम में चल रहा है अन्नक्षेत्र,बड़ी संख्या में साधु संत और श्रद्धालु सुबह,दोपहर और शाम कर रहे है भोजन।

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार- कुंभ नगरी हरिद्वार में आस्था और धर्म का महापर्व कुंभ मेला चल रहा है। मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालु को भरपेट भोजन कराने का जिम्मा इस मेले में जयराम आश्रम के पीठाधीश्वर ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी जी ने उठाया है उनके द्वारा मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालु और साधु-संतों के लिए जयराम आश्रम में अन्नक्षेत्र चल रहा है, आश्रम के पीठाधीश्वर ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज द्वारा लाखों श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है, जिसमें सुबह, दोपहर और शाम, तीनों समय बड़ी संख्या में साधु-संत और श्रद्धालु पहुंच कर भोजन ग्रहण कर रहे हैं।

आश्रम के पीठाधीश्वर ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने बताया कि यह अन्नक्षेत्र हरिद्वार और ऋषिकेश में काफी समय से चल रहा है। हरिद्वार में अब कुम्भ का आगाज़ हो गया है, जयराम आश्रम में 9 फरवरी से हनुमान जी की पूजा-अर्चना कर और ध्वजा चढ़ाकर, सवा दो लाख सन्तों-महात्माओं के लिये कुम्भ अवधि  के लिए यह व्यवस्था की है, जहां कोई भी जरूरतमन्द आकर भोजन ग्रहण कर सकता है। यह कुम्भ के लिए व्यवस्था है। इसमें आश्रम के सहयोगियों और ट्रस्टियों का सहयोग है। कुम्भ सनातन धर्म का सबसे बड़ा मेला है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *