मेला अधिकारी दीपक रावत ने आस्था पथ पर विश्व के सबसे बड़े दीये का किया लोकार्पण, कोरोना वॉरियर्स को किया समर्पित, जानिए

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। मेलाधिकारी दीपक रावत ने मंगलवार की शाम आस्था पथ पर 2247 लीटर क्षमता आयतन वाले गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज विश्व के सबसे बड़े दीये का लोकार्पण फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया।
मेलाधिकारी दीपक रावत को एमआई इंडिया के प्रतिनिधियों ने बताया कि यह दीया एमआई इण्डिया की ओर से 19 अक्टूबर 2020 को कोलकाता में दुर्गा पूजा की अवसर पर स्थापित व प्रज्ज्वलित किया गया था, जहां 2247 लीटर क्षमता आयतन के हिसाब से विश्व के सबसे बड़े दीये का गिनीज बुक आॅफ वरल्ड रिकार्ड बना था तथा 08 अप्रैल को इसे कोलकत्ता से पवित्र नगरी हरिद्वार लाया गया, जिसे महाकुंभ के अवसर पर एम आई इंडिया ने स्थानीय प्रशासन को डोनेट किया है।


इस अवसर पर मेलाधिकारी ने कहा कि यह उम्मीदों का दीया है और यह कोरोना वारियर्स को समर्पित है। उन्होंने कहा कि कोरोना का निश्चित रूप से खात्मा होगा, यह हम सभी को उम्मीद है। उन्होंने कहा कि यह दीपक काफी अच्छी जगह स्थापित किया गया है तथा बाद में इसका रखरखाव एचआरडीए करेगा। मेलाधिकारी ने पूरे आस्था पथ का निरीक्षण भी किया।
आस्थापथ पहुंचने पर मेलाधिकारी एवं उप मेलाधिकारी दयानन्द सरस्वती का एमआई कम्पनी के प्रतिनिधियों ने पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।
इस मौके पर उप मेलाधिकारी दयानन्द सरस्वती, नोडल अधिकारी मीडिया कुम्भ मेला मनोज कुमार श्रीवास्तव तथा एमआई कम्पनी के प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *