शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती जी की प्रवेश मंगल यात्रा आज, मुख्य आकर्षण, समय और रूट,जानिये

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। कुंभ मेला 2021 में आज द्वारिका शारदा एवं ज्योतिष पीठ के पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी की प्रवेश मंगल यात्रा निकाली जाएगी, शंकराचार्य जी की मंगल यात्रा श्री अखंड परशुराम अखाड़ा और अग्नि अखाड़ा मिलकर निकाल रहे हैं, शोभा यात्रा 2:00 बजे से प्रारंभ होकर चंडी टापू पर बने शंकराचार्य के शिविर में संपन्न होगी।

शोभा यात्रा का रूट

—————————————–

शंकराचार्य जी की प्रवेश मंगल शोभायात्रा पुराना रानीपुर मोड़ के पास परशुराम चौक से शुरू होकर देवपुरा, तुलसी चौक से मूर्ति चौक, अपर रोड, हरकी पैड़ी होते हुए भीमगोडा से दाहिने मुड़कर हाईवे पर करते हुए चंडी टापू पर बने शंकराचार्य के शिविर तक जाएगी।

शोभायात्रा में यह रहेगा मुख्य आकर्षण

———————————————

शोभायात्रा में शंकराचार्य जी शाही रथ पर सवार होकर शहर वासियों को दर्शन देंगे, परशुराम अखाड़े से जुड़े ब्राह्मण शास्त्रों के साथ करतब दिखाएंगे, भारत माता की झांकी आकर्षण का केंद्र होगी, शोभायात्रा में देशभर के वीर शहीदों की झांकियां आपको देखने को मिलेगी, देश की शौर्य और वीरता के प्रतीक कारगिल युद्ध की झांकी भी आपको शोभा यात्रा में मिलेगी, इसके साथ उत्तराखंड के चकराता जौनसार की पारंपरिक वाद्य यंत्रों की टोली भी शोभायात्रा में शामिल होगी, पहली बार यमुनोत्री और गंगोत्री कि आई पवित्र छड़ के भी शोभायात्रा में दर्शन होंगे, शोभायात्रा में अन्य कई दिव्य संतो के दर्शन भी आपको मिलेंगे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *