पर्यावरण दिवस के मौके पर एच. आर. डी. ऐ. के वी.सी. दीपक रावत और प्रेस क्लब हरिद्वार ने संयुक्त रूप से किया वृक्षारोपण, देखे वीडियो ।

हरिद्वार/ तुषार गुप्ता

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की ओर से पर्यावरण के संरक्षण और ऑक्सीजन के महत्व को समझते हुए एक ऑक्सीजन लेन बनाई जा रही है। नहर पटरी पर बनाई गई 2 किलोमीटर लंबी ऑक्सीजन लेन में बरगद नीम पीपल आंवला जैसे ज्यादा ऑक्सीजन देने वाले पेड़ लगाए जाएंगे। आज पर्यावरण दिवस के मौके पर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष दीपक रावत और प्रेस क्लब ने मिलकर ऑक्सीजन लेन में पौधारोपण किया। इसके अलावा दीपक रावत ने बताया कि आने वाले समय में यह लेन ना सिर्फ शहर के सौंदर्य को बढ़ाएगी बल्कि पर्यावरण के लिए भी काफी लाभदायक होगी। पर्यावरण दिवस पर लोगों को घरों में सब्जियां और अन्य पौधे उगाने के लिए बीज भी बांटे गए।

पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेन्द्र नाथ गोस्वामी और महामंत्री राजकुमार ने भी कहा कि हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की ऑक्सीजन लेन के विकास में और शहरी पोषण वाटिका योजना में मुख्य भूमिका रही है। प्राधिकरण की दोनों योजनाएं पर्यावरण को शुद्ध बनाने में काफी सहायक सिद्ध होंगे। इन्होंने कहा कि नहर पटरी पर विकसित की गई ऑक्सीजन लेन सही मायने में शहर के पर्यावरण के लिए भी ऑक्सिजन प्रदान करने का काम करेगी।

इस मौके पर प्रेस क्लब के पूर्व महामंत्री धर्मेन्द्र चौधरी, प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष और उत्तराखंड श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष संजय आर्य, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महामंत्री अमित कुमार गुप्ता, एनयूजे के अध्यक्ष बालकृष्ण शास्त्री, एनयूजे आई के अध्यक्ष अमित शर्मा, सूर्यकांत बेलवाल, हिमांशु द्विवेदी, विकास चौहान, नरेश दीवान शैली, राजन सहगल, सुमित यशकल्याण, विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता माधवानंद जोशी, सहायक अभियंता एसएस रावत, उद्यान निरीक्षक वीरपाल चौहान, राजन कुमार, विपिन राणा, आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *