श्री गंगा सभा द्वारा कुम्भ मेले को निर्विध्न सम्पन्न कराने को भव्य गंगापूजन कल, मुख्यमंत्री सहित ये गणमान्य लोग होंगे शामिल, जानिये

Haridwar/Tushar Gupta

हरिद्वार। कोरोना काल में कुंभ मेला 2021 को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए मंगलवार को श्रीगंगा सभा भव्य गंगा पूजन करेगी। पूजन में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत,अखाडा परिषद के अध्यक्ष व महामंत्री के अलावा सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि इस पूजन में भाग लेंगे।

श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि कुम्भ मेला 2021 के लिए सरकार की ओर से अधिसूचना जारी हो चुकी है। विश्वव्यपाी महामारी के इस काल में कुम्भ मेला निर्विध्न,भव्य और दिव्यता के साथ साथ सकुशल सम्पन्न हो,इस कामना के साथ मंगलवार को दोपहर एक बजे गंगा जी का भव्य पूजन किया जायेगा। उन्होने कहा कि यह पारम्परिक भव्य पूजा हर कुम्भ मेले के दौरान अधिसूचना जारी होने के बाद किया जाता है। उन्होने बताया कि गंगा पूजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अलावा कुम्भ क्षेत्र के विधायकगण भी शामिल होगे। इसके अलावा मुख्य सचिव ओम प्रकाश, मेलाधिकारी दीपक रावत तथा मेला आईजी संजय गुज्याल के अलावा मेला प्रशासन के अन्य अधिकारीगण भी गंगा पूजन में शामिल होगे। तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि मंगलवार को दोपहर एक बजे पूजन किया जायेगा। उन्होने कहा कि इस समय विपरीत स्थिति है,महामारी के लगातार जारी रहने के कारण प्रशासन के साथ ही नगर वासियों के लिए भी चुनौतियाॅ है। ऐसे में कुम्भ मेला दिव्य,भव्यता के साथ साथ निर्विध्न सकुशल सम्पन्न हो,इसकी कामना गंगा सभा कर रही है। उन्होने बताया कि इसी कामना के साथ गंगाजी का भव्य पूजन किया जायेगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *