शाही स्नान की कवरेज के दौरान सूचना विभाग की व्यवस्थाओं ने जीता दिल,

सुमित यशकल्याण


नोडल अधिकारी के नेतृत्व में विभाग की टीम दिनभर जुटी रही मीडिया कर्मियों की सेवा सुश्रुषा में


हरिद्वार। बुधवार को कुंभ मेले का मुख्य शाही स्नान था, बड़े स्तर पर डिजिटल हो चुके इस कुंभ मेले को कवर करके दुनिया भर के लोगों तक पहुंचाना मीडिया कर्मियों के लिए भी बड़ी चुनौती था जिसमें सैकड़ों मीडिया कर्मी सुबह से ही जुटे रहे । ऐसे में मीडिया कर्मियों की सेवा सुविधा की जिम्मेदारी संभाल रहे सूचना विभाग के कुम्भ मेले के नोडल अधिकारी मनोज श्रीवास्तव ने आज बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करा कर, देश विदेश से आए मीडिया कर्मियों का दिल जीत लिया।

मीडिया कर्मियों का सुबह 6:00 बजे के बाद से ही हर की पौड़ी और मालवीय क्षेत्र में आवागमन शुरू हो गया था सैकड़ों की संख्या में मीडिया कर्मी मालवीय द्वीप पर बनाए गए मीडिया स्टैंड और आसपास के घाट पर कवरेज कर रहे थे, भारी गर्मी और तेज धूप के बीच उनके लिए खाने पीने की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी मीडिया सेंटर के मुख्य संचालक प्रदेश के सूचना निदेशालय के संयुक्त निदेशक राजेश कुमार के निर्देशन में उपनिदेशक तथा नोडल अधिकारी मनोज श्रीवास्तव के नेतृत्व में कई अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम को दी गई थी ।


सुबह से ही ये अधिकारी मीडिया कर्मियों की सेवा में जुटे रहे। उनकी समस्याओं को दूर कराने तथा भोजन और पानी उपलब्ध कराने का काम मुख्य स्नान के दौरान बखूबी किया गया, जिनकी शहर से ही नहीं देहरादून दिल्ली और अन्य शहरों से आए मीडिया कर्मियों ने खूब सराहना की। नोडल अधिकारी मनोज श्रीवास्तव एक और जहां शाही स्नान से संबंधित तैयारियों की जानकारी देने में मुस्तैदी से जुटे रहे वही किसी मीडिया कर्मी को अगर पास संबंधी परेशानी हुई तो उसका भी तत्काल निराकरण करते रहे। यही नहीं सहयोगी कर्मचारियों के साथ वे खुद मीडिया कर्मियों के लिए पानी की बोतले भी लाते हुए दिखाई दिए ।
पहले शाही स्नान में अव्यवस्थाओं को लेकर आलोचनाओं का शिकार हुए सूचना विभाग के अधिकारियों कि आज की भूमिका को लेकर सभी पत्रकार काफी संतुष्ट दिखाई दिए। कई लोगों ने तो प्रदेश के सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान को फोन कर इसके लिए बधाई भी दी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *