कोरोना काल मे अभाविप का सेवा अभियान निरंतर जारी, आज कहाँ लगा कैम्प, जानिये

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हरिद्वार के द्वारा कोरोना जैसी भीषण महामारी में भी समाज में सेवा का अभियान लंबे समय से निरंतर जारी है। कोविड सेवा अभियान में अब तक अभाविप द्वारा हजारों लोगों की सहायता की जा चुकी है। इसी अभियान के अंतर्गत आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हरिद्वार के कार्यकर्ता बहादराबाद पहुंचे और कैंप लगाकर स्थानीय जरूरतमंद लोगों में मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए।
विद्यार्थी परिषद के द्वारा 61 जरूरतमंद परिवारों में सैनिटाइजर एवं मास्क बांटे गए। इससे पहले भी विद्यार्थी परिषद ने हरिद्वार के अनेक स्थानों पर कैंप लगाकर गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों को मास्क और सैनिटाइजर वितरण किये। कोविड सेवा अभियान के अंतर्गत अभाविप के माध्यम से अब तक हजारों लोग रक्त, प्लाजमा, ऑक्सीजन, मास्क और सैनिटाइजर जैसी आवश्यक सुविधाएं प्राप्त कर चुके हैं।

प्रदेश सह मंत्री मोहित चौहान ने बताया कि विद्यार्थी परिषद समाज को प्राथमिकता देता है, कोविड सेवा अभियान के अंतर्गत हमारे द्वारा किए जाने वाली हर संभव सहायता जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचा रही है। समाज में अभी भी कई ऐसे वर्ग हैं जिनमें इस महामारी के प्रति जागरूकता का अभाव दिखाई दे रहा है, ऐसी स्थिति में उनको जागरूक करने के लिए हम लोग ग्रामीण इलाकों में जाकर मास्क और सैनिटाइजर वितरित कर रहे हैं और कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं। हमारा यह अभियान कोरोना महामारी के दौरान निरंतर जारी रहेगा, अभाविप के हर कार्यकर्ता द्वारा सामाजिक सेवा का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

नगर मंत्री अमन कुशवाहा ने कहा कि इस समय देश एक राष्ट्रीय संकट से गुजर रहा है, ऐसे में हम अपने दायित्वों से भाग नहीं सकते, देश को इस समय युवाओं की भागीदारी की आवश्यकता है। अतः यह हमारा कर्तव्य है कि हम समाज के बीच रहकर कोरोना महामारी में लोगों में जागरूकता फैलाएं एवं हर संभव सहायता का प्रयास करें।

अभियान में पुष्पेंद्र चौहान, विभांशु, विकास धीमान, पवनिष चौरसिया, संजीव वर्मा, हन्नी, शिवम, एल्विष जाटव, संचित आदि कार्यकर्ताओं ने सहभागिता की।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *