नेत्र कुम्भ, शहरवासियों के लिये खुशखबरी,बीच शहर में हुआ सेंटर का शुभारंभ,50 हजार चश्मे बाटें जाएंगे निशुल्क,जानिये

Haridwar/Sumit Yashkalyan

हरिद्वार कुंभ मेले के आयोजन पर सक्षम संस्था द्वारा हरिद्वार में नेत्र कुंभ का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत आज अवधूत मंडल आश्रम में विवेकानंद हेल्थ मिशन द्वारा संचालित हॉस्पिटल में नेत्र कुंभ के सेंटर का शुभारंभ किया गया, सेंटर का शुभारंभ प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम के परमाध्यक्ष महंत रूपेंद्र प्रकाश, महामंडलेश्वर विश्ववेश्वरानंद महाराज, समाजसेवी जगदीश लाल पाहवा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इस मौके पर महामंडलेश्वर विश्ववेश्वरानंद महाराज ने कहा कि कुंभ मेले के अवसर पर नेत्र कुंभ का आयोजन किया जा रहा है ।जिसका आज विवेकानंद हेल्थ मिशन हॉस्पिटल में सेंटर का शुभारंभ किया गया है उन्होंने कहा कि प्रयागराज कुंभ से यह धारा चली थी । वहां पर इतने चश्मे बांटे गए थे जिसका वर्ल्ड रिकॉर्ड बना था, उसके बाद अब हरिद्वार में भी नेत्र कुंभ का आयोजन हो रहा है जिसका कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी लाभ मिलेगा, उन्होंने कहा कि जिस तरह से हरिद्वार में गंगा सात धाराओं में बहती है उसी को देखते हुए नेत्र कुंभ के हरिद्वार में सात सेंटर बनाए गए हैं। उन्होंने इस मौके पर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश सहित नेत्र कुंभ के आयोजकों का धन्यवाद करते हुए साधुवाद दिया है।

नेत्र कुंभ के जिला संयोजक एवं समाजसेवी जगदीश लाल पाहवा ने कहा कि सक्षम संस्था द्वारा नेत्र कुंभ का आयोजन किया जा रहा है, जो कि पूरे कुंभ अवधि के दौरान चलेगा| जिसके सात सेंटर बनाए गए हैं जिसमें एक लाख लोगों की निशुल्क चिकित्सा परीक्षण करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें लोगों को 50 से लेकर 75 हजार तक निशुल्क चश्मे वितरण किए जाएंगे। आवश्यकता पड़ी तो लोगों के निशुल्क ऑपरेशन भी किए जाएंगे,

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *