कोविड-19 की वैक्सीन डोज़ लगवाने में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लाभार्थियों में उत्साह, रेडक्रास स्वयं सेवकों के समर्पण भावना की हो रही है सराहना

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। जिलाधिकारी सी. रविशंकर के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके झा के मुख्य संयोजन एवं रेड क्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी के संयोजन में जनपद हरिद्वार के ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में कोविड-19 वैक्सीन सेन्टर पर वरिष्ठ नागरिकों एवं 45 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन लगायी जा रही है। ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में कोविड-19 वैक्सीन सेन्टर में वरिष्ठ नागरिकों एवं 45 वर्ष से ऊपर के लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज़ दी जा रही है। सभी कोविड-19 वैक्सीन सेंटर्स पर इण्डियन रेडक्रास के सचिव डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में रेडक्रास स्वयंसेवक बढ-चढकर सहयोग कर रहे हैं। 45 से 60 वर्ष के मध्य आयु वर्ग के लाभार्थियों में भी कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिये विशेष उत्सुकता दिखाई दी। कोरोना के केस बढने के कारण जन समुदाय में वैक्सीन लगाने के प्रति जागरूकता बढी है।

वैक्सीन सेन्टर पर वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थियों ने रेड क्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी एवं वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सहयोग करने वाले सभी रेडक्रास स्वयंसेवकों तथा स्वास्थ्य कार्यकत्रियों की विशेष सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया। वैक्सीन टीम में विकास देशवाल, तनुजा नौटियाल, डॉ. उर्मिला पाण्डेय, शैलजा, सलोनी, श्रीमती पूनम, सतेन्द्र नेगी, अंकित कुमार, विजयपाल ने सक्रिय सहभागिता की। वैक्सीनेसन का कार्य स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ रेड क्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में रेडक्रास स्वयं सेवक बढ-चढकर सहयोग कर रहे हैं। ऋषिकुल महाविद्यालय कोविड-19 वैक्सीनेसन सेन्टर पर विशेषकर चलने फिरने में असमर्थ, अति वरिष्ठ नागरिकों को उनकी गाडी में ही बैठे हुए वैक्सीन लगवाने की की गई सुविधाओं की, वैक्सीन लगवाने के बाद सभी लाभार्थी, नागरिक, जनप्रतिनिधि, साधु-संत एवं पत्रकार बन्धु रेड क्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी एवं उनकी सम्पूर्ण टीम की विशेष सराहना कर रहे हैं। नगर मजिस्ट्रेट जगदीश लाल ने भी आज वैक्सीनेशन सेन्टर पर पहुंचकर अपनी धर्मपत्नी श्रीमती मंजू देव को कोविड-19 वैक्सीन लगवाई। नगर मजिस्ट्रेट ने भी वैक्सीनेसन सेन्टर की सम्पूर्ण व्यवस्थाओं के साथ साथ रेड क्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी और रेड क्रास स्वयंसेवकों द्वारा समर्पण भावना से कियेे जा रहे कार्योें की विशेष प्रशंसा की।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *