एबीवीपी हरिद्वार यूनिट द्वारा किया जीवन रक्षक ब्लड बैंक में रक्तदान किया।

हरिद्वार / तुषार गुप्ता

 

विद्यार्थी परिषद द्वारा 20 अप्रैल से कोविड सेवा अभियान का शुभारंभ किया गया है जिसके अंतर्गत कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना महामारी से पीड़ित मरीजों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं दी जा रही है।

इन्हीं सेवाओं के अंतर्गत अभाविप के कार्यकर्ता शुक्रवार को जीवन रक्षक ब्लड बैंक पहुंचे और 11 यूनिट रक्तदान किया।

विभाग संगठन मंत्री राहुल साष्वत ने बताया कि देश में बढ़ती ऑक्सीजन की कमी के साथ-साथ कोरोना मरीजों के लिए रक्तदान करने वालों की संख्या में भी गिरावट आई है, परंतु अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा समय-समय पर जरूरतमंद मरीजों को रक्त एवं प्लाज्मा उपलब्ध कराया जा रहा है। नगर मंत्री अमन कुशवाहा ने कहा कि अपने कोविड सेवा अभियान के तहत हम बहुत से सेवा कार्य करने का प्रयास कर रहे हैं जिसमें रक्त, प्लाज्मा, भोजन, चिकित्सा व्यवस्था आदि सुविधाएं उपलब्ध करवाना हमारी प्राथमिकता है।

उसी क्रम में आज विद्यार्थी परिषद ने 11 यूनिट रक्त का दान आवश्यक लोगों के लिए किया है।और आगे भी कार्यकर्ता इस प्रकार के सेवा कार्य करते रहेंगे।

साथ ही साथ उन्होंने नगर की आम जनता से भी अपील करी है जो भी लोग आगे बढ़कर विद्यार्थी परिषद के इस अभियान में अपना सहयोग देना चाहते हैं।वो शीघ्र ही एबीवीपी कार्यालय सम्पर्क कर सकते हैं।

मौके पर प्रदेश मंत्री काजल थापा, जिला संयोजक राहुल चौधरी, प्रदेश शोध कार्य प्रमुख चर्चित बालियान, नगर सहमंत्री आदर्श कश्यप, अंकित साक्षी ,ईशा बदलवाल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *