कुम्भ मेले में गौ सेवा आयोग के कैम्प कार्यालय का हुआ उद्घाटन

हरिद्वार/ सुमित यशकल्याण

हरिद्वार।आज उत्तराखंड गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष राजेंद्र अड़थ्वल के कुंभ मेला 2021 के कैंप कार्यालय का उद्घाटन नया भूपतवाला में संतों के सानिध्य में हुआ ।जिसको संबोधित करते हुए राजेंद्र अड़थ्वल ने कहा कि मां जगत जननी गौ माता की सेवा के लिए उत्तराखंड राज्य गौ सेवा आयोग पूर्ण रूप से समर्पित है । आज हम सब के सौभाग्य की बात है कि हम सब देवभूमि कुंभ नगरी हरिद्वार में मां गौ माता के संरक्षण संवर्धन और सुरक्षा के कार्य के लिए प्रदेश और देश की विभिन्न पंचगव्य उत्पाद गोबर से निर्मित सामग्री गो विचार गोष्ठी के लिए एक साथ मिलकर कार्य कर रहे है ।जिसके लिए जागरूकता प्रशिक्षण कार्यशाला समय-समय पर गौ सेवा आयोग के द्वारा किया जा रहा है ।

समाजसेवी सनी कपूर ने गौ सेवा के लिए आज अपने जन्मदिन के उपलक्ष में कुंभ 2021 हरिद्वार में देश-विदेश से आने वाले सभी बंधुओं के लिए यह कार्यालय अपने सहयोग से दिया है । कार्यक्रम में उपस्थित परम पूज्य संत महंत श्री रविंद्रनंद सरस्वती महाराज एवं प्रेस क्लब के अध्यक्ष दीपक नौटियाल ने संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए कहा कि पूज्य वेद लक्ष्णा गौ माता की सेवा का संकल्प श्री अड़थ्वाल जी द्वारा लिया गया है संत समाज उन्हें बहुत साधुवाद देता है । कार्यक्रम में निखिल शर्मा ने कहा कि गोवंश की सेवा का कार्य बिना समाज के सहयोग के नहीं हो सकता है।

कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं को भी सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया, जिसमें अलग-अलग संस्थाओं के लोगों को सम्मानित किया गया , कार्यक्रम में गोस्वामी प्रीतम लाल, अश्वनी शर्मा, कुलदीप सैनी, सोनू कश्यप ,दीपक प्रजापति, अनिकेत गिरी, वंश शर्मा ,यस लालवानी, विश्वास सक्सेना, प्रेम प्रकाश ,नागर ,आशीष गॉड, आशीष जैन, इशांत उपाध्याय, नरेंद्र सिंह नेगी ,प्रशांत गिरी, नवदीप अरोड़ा, अंशुल शर्मा, रामचंद्र, संजय गंगा प्रसाद ,आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *