कुंभ मेले में ट्राफिक व्यवस्था को लेकर जल्द होगी अंतर राज्य पुलिस अधिकारियों की बैठक, मेला आई जी संजय गुंज्याल ने क्या कहाँ, देखें वीडियो

Haridwar/ Tushar Gupta

हरिद्वार। कुम्भ के दौरान भीड़ एक बहुत बड़ी चुनोती कुंभ पुलिस के लिए रहती है इस बार धर्म नगरी में होने वाले 2021 कुंभ के लिए कुंभ पुलिस पहले से ही तैयारियां करने में लग गई है । कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि इस बार कुम्भ में भीड़ प्रबंधन, सुरक्षा और वीआईपी मूवमेंट के लिए अन्य राज्यों के साथ सामंजस्य बनाया जाएगा ।जिसके लिए जल्द ही हरिद्वार में आने वाले आस पास के राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी जिसमें कुंभ के ट्रैफिक प्लान व रूट्स पर चर्चा की जाएगी ।

कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि धर्म नगरी हरिद्वार में होने वाले कुंभ के लिए इस बार कुंभ मेला पुलिस किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ रही है कुंभ में भीड़ एक बहुत बड़ी चुनौती मेला पुलिस के लिए बनती है इसका कारण कुंभ में बने नए रूट का ज्ञान न होता होना होता है। जिसके लिए इस बार हमने उत्तराखंड से सटे हुए राज्यों जैसे दिल्ली, यूपी, हरयाणा, पंजाब, हिमाचल जैसे राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कर आपसी समन्वय बनाने का प्रयास किया है जिसमें अधिकारियों को कुंभ के दौरान बनाए गए रूप व ट्रैफिक प्लांस की पहले से ही जानकारी प्रदान कर देंगे और आपस में कुंभ के दौरान वीआईपी मूवमेंट,सुरक्षा व ट्रैफिक पर समन्वय बनाकर रखेंगे। जिसके लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से सभी राज्यों के पुलिस विभाग को पत्र भेजा जा चुका है ओर जल्द ही बैठक की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *