महिलाओं के हितों में बढ़-चढ़कर योगदान कर रही है वैश्य महिला विंग -नरेश रानी गर्ग,

हरिद्वार/ हरीश कुमार

हरिद्वार, 5 अक्टूबर। श्री अग्रसेन महासभा उत्तराखण्ड महिला विंग की प्रदेश संरक्षक नरेश रानी गर्ग के आवास पर बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता डा.पूनम गुप्ता, संचालन महासचिव तुलसी जैन ने किया। इस अवसर पर प्रदेश संरक्षक नरेश रानी गर्ग ने कहा कि वैश्य महिला विंग महिलाओं के हितों में बढ़चढ़ कर अपना योगदान कर रही है। महिलाओं के अधिकारों के प्रति उनको सचेत करने के लिए महिला विंग की सदस्य रणनीति के तहत अपने कार्यो को अंजाम दें। वैश्य समाज के मेधावी बच्चों को उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करने के लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करने चाहिए। मिलजुल कर ही समाज उत्थान में योगदान देना होगा। नरेश रानी गर्ग ने कहा कि मेधावी बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराकर प्रशासनिक अधिकारी के रूप में माताएं तैयार करें। उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज ही राष्ट्र की उन्नति में अपना योगदान दे सकता है। वैश्य समाज को अपनी राजनीतिक शक्तियों को भी प्राप्त करने के अवसर तलाशने होंगे। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न की घटनाएं समाज के लिए ठीक नहीं है। महिलाओं को उनके अधिकार मिलने चाहिए। विधिक जानकारियां भी महिलाओं को देने के प्रयास किए जाएंगे। महिला विंग की सदस्य वैश्य समाज की महिलाओं में जन जागरूकता अभियान भी निरंतर चलाएंगी।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डा.पूनम गुप्ता ने कहा कि बालक बालिकाओं को समान शिक्षा के अवसर देने चाहिए। भेदभाव पूर्ण नीति ना अपनायी जाए। वैश्य समाज के मेधावी बच्चे समाज का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसे बच्चों को प्रोत्सहित करने की आवश्यकता है। समाज में फैली कुरीतियों को एकजुटता से ही दूर किया जा सकता है। बैठक का संचालन कर रही तुलसी जैन व महासचिव अरूणा बंसल ने कहा कि महिला सशक्तिकरण को लेकर एकजुटता से प्रयास करने होंगे। घरेलू हिंसा के प्रति महिलाएं जागरूक हों। वैश्य समाज महिला विंग महिलाओं के अधिकारों के प्रति सजगता से काम करेगा। बैठक में महिलाओं के अधिकारों को लेकर अन्य सदस्यों ने भी विचार रखे।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष मंजू अग्रवाल, संध्या अग्रवाल, हेमा अग्रवाल, वंदना गुप्ता, अमिता गुप्ता, पारूल गुप्ता, बबीता अग्रवाल, तरूण गुप्ता, संध्या अग्रवाल, सरोज साहू आदि मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *