विश्व दिव्यांग दिवस पर संदीप अरोड़ा स्टेट अवार्ड से सम्मानित

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण


हरिद्वार। विश्व दिव्यांग दिवस पर धर्मनगरी के होटल व्यवसायी संदीप अरोड़ा सहित जिले के सात मूक बधिर और दिव्यांगजनो को डीएम सभागार मे स्टेट अवार्ड सम्मान से नवाजा गया। संदीप अरोड़ा ने सरकार से मिली राशि से गरीबो के लिए गर्म कपड़े खरीदने का ऐलान किया और कहा कि यह गरीबो के आशीर्वाद स्वरूप मिले है। पहला हक उनका बनता है।हर वर्ष यह दिवस राजधानी व अन्य शहर मे बड़े स्तर पर आयोजित होते थे जहां प्रदेश भर के दिव्यांगजन सम्मान लेने आते थे।लेकिन कोरोना के चलते इसे सीमित करके एक जगह ना कराकर हर जिले मे आयोजित किया गया।सीएम के हरिद्वार दौरे मे डीएम की व्यस्तता के चलते ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौर कार्यक्रम मे शामिल हुए। समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रदेश के दिव्यांगजनो को विश्व दिव्यांग दिवस की बधाई दी और कहा कि सरकार दिव्यांगजनो की सुविधाओ मे लगातार ईजाफा कर रही है और कहा कि दिव्यांगजनो की शादी के प्रोत्साहन राशि मे ईजाफा किया जायेगा और हर सरकारी विभाग मे रैंप की व्यवस्था की जायेगी।वीडियो कांफ्रेसिंग मे विधायक राजकुमार ठुकराल भी उपस्थित रहे। जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेन्द्र यादव ने दिव्यांग हस्तियो को राज्य पुरस्कार के रूप मे मेडल, प्रशस्ति पत्र और 5 हजार रूपये का चैक प्रदान किया।

संदीप अरोड़ा ने वहां उपस्थित लोगो एवं अधिकारियो से कहा कि वह ईनाम मे मिले 5 हजार रूपये से गरीब मूक बधिर, दिव्यांग और असहाय लोगो को गर्म कपड़े बांटेगे। साथ ही इस तरह की सेवा आगे भी अपनी क्षमतानुसार करेगे।

संदीप अरोड़ा के साथ कार्यक्रम मे खिदमत वेलफेयर सोसाईटी के अध्यक्ष मोहम्मद तनवीर, जिला स्तरीय दिव्यांगता समिति के सदस्य अमित धीमान, संदीप चौधरी, दिग्विजय सिंह शामिल हुए। संदीप अरोड़ा के अलावा राज्य पुरस्कार प्राप्त करने वालो के नाम सचिन सैनी, शाकिर अली, अनीता वर्मा, विपिन कुमार, प्रदीप कुमार, अंकित शर्मा प्रमुख है। कार्यक्रम मे बाल समिति से विनोद कुमार शर्मा, संजय वर्मा, दीपेशचन्द्र प्रसाद, जिला समाज कल्याण विभाग के सहायक लिपिक दिनेश सैनी और डा. राजीव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *