पिनाकी ग्रुप ने निर्धन निकेतन आश्रम में लगाया आधार कैम्प,बड़ी संख्या में लोगो ने उठाया लाभ

हरिद्वार/सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। कैम्प का उद्घाटन करते हुए निर्धन निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी राम ऋषि जी महाराज ने कहा कि जनहित में किया जा रहा यह कार्य अति उत्तम है। और हमारी संस्था लगातार जनहित कार्य मे हमेशा सहयोग करती आई है और आधार कैम्प शिविर में भी पूरा सहयोग करेगी तथा कोविड 19 के नियमों का भी पूर्णतः पालन किया जाएगा।

कैम्प के आयोजनकर्ता श्री पिनाकी ग्रुप के चैयरमैन सुमित तिवारी ने बताया कि बहुत लोगों के आधार कार्ड में त्रुटियां हैं व बहुत से लोगों के नए आधार कार्ड बनने है। इसलिए अब कैम्प मोड़ में आधार शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसका स्थानीय निवासी लाभ ले सकते है। अब उन्हें महीनों का इंतज़ार नही करना पड़ेगा व बैंकों या पोस्ट ऑफिस के बार बार चक्कर नही लगाने होंगे। प्रत्येक वार्ड में बारी बारी से कैम्प का आयोजन किया जाएगा।

कैम्प में होने वाले मुख्य कार्य :-

नए एनरोलमेंट यानी नए आधार कार्ड बनाये जाएंगे।

बॉयोमेट्रिक अपडेट किये जायेंगे

डेमोग्राफिक अपडेट किये जायेंगे

नाम, जन्मतिथि, मोबाइल नम्बर, जेंडर व पते का भी संशोधन किया जाएगा।

कैम्प का समय प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक

कैम्प की प्रमुख विशेषता है कि आधार संशोधन का कार्य रविवार को भी होगा।

सुमित तिवारी ने बताया कि आधार कार्ड शिविर में covid 19 के अंतर्गत लोगों के लिए विशेष व्यवस्था का प्रबंध किया गया है। सोशल डिस्टेंस का, मास्क का व सेनिटाइजर का पूर्णतः उपयोग किया जा रहा है तथा एक ही स्थान पर ज्यादा भीड़ न हो इसका भी कुशल प्रबंध किया गया है।

वहीं आधार कैम्प शिविर का नेतृत्व कर रहे वार्ड नं0 4 खड़खड़ी के पार्षद महावीर वशिष्ठ का कहना है कि क्षेत्र में बहुत बड़ी संख्या में लोग आधार संबंधित समस्या से परेशान थे उनकी समस्याओं को देखते हुए 10 जनवरी 2021 तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खड़खड़ी क्षेत्र में कैम्प का आयोजन किया गया है जिसमें सभी लोग आकर इसका लाभ ले सकते है।

उन्होंने कहा कि उक्त आधार शिविर के अंतर्गत UIDAI द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है व उनके द्वारा निर्धारित शुल्क ही लिया जा रहा है। जिससे हर जनमानस लाभान्वित हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *