हरिद्वार में हुआ भगवान श्री राम की मूर्ति का अनावरण

सुमित यशकल्याण


हरिद्वार। श्रीराम चौक सेवा समिति रेलवे रोड़ ज्वालापुर के तत्वावधान में ज्वालापुर में चौक पर स्थापित भगवान श्रीराम की मूर्ति का अनावरण जूना अखाड़े के आचार्य म.म.स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज ने किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, विधायक आदेश चैहान, सुरेश राठौर, स्वामी अरूण दास, मेला अधिकारी दीपक रावत, अपर मेला अधिकारी हरबीर सिंह, आदि सहित अनेक गणमान्य लोग मूर्ति अनावरण के दौरान हवन यज्ञ व पूजा अर्चना में सम्मिलित हुए। श्रीराम चैक सेवा समिति के अध्यक्ष राकेश मल्होत्रा, महामंत्री ओम पाहवा व कोषाध्यक्ष अनुराग गुप्ता ने सभी अतिथीयों का स्वागत किया।

स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि जन जन के आराध्य मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के आदर्शो को अपनाकर एक आदर्श समाज की रचना में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि श्रीराम चैक निश्चित रूप से लोगों को प्रेरित करने का काम करेगा। सभी को चैक की नियमित रूप से साफ सफाई के प्रति भी जागरूक रहना होगा। स्वामी अरूणदास महाराज ने कहा कि श्रीराम चैक सेवा समिति के प्रयासों से चैक पर भगवान श्रीराम की भव्य व दिव्य प्रतिमा स्थापित हुई है। मंत्री मदन कौशिक, विधायक आदेश चैहान व सुरेश राठौर ने भी सभी को बधाई व शुभकामनाएं दी।

मेला अधिकारी दीपक रावत ने कहा कि मेला क्षेत्र में 11 चैक का सौन्दर्यकरण किया जा रहा है। कई पुलों पर लाईटिंग की व्यवस्था की जा रही है। आस्थापथ का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला बेहद भव्य रूप से संपन्न होगा। कुंभ में देश विदेश से आने वाले लोगों को हरिद्वार की भव्य छवि देखने को मिलेगी। समिति के अध्यक्ष राकेश मल्होत्रा व महामंत्री ओम पाहवा ने कहा कि श्रीराम चैक सेवा समिति लंबे समय से मूर्ति स्थापना के प्रयासों में लगी थी। स्थानीय व्यापारियों, संतों, सामाजिक संस्थाओं तथा हिंदूवादी नेता चरणजीत पाहवा के सहयोग से समिति का प्रयास सफल हुआ है। उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश महामंत्री सुनील अरोड़ा ने कहा कि जन जन के आराध्य भगवान श्रीराम की प्रतिमा स्थापित होने से श्रद्धालु भक्तों में खुशी का माहौल है। भगवान श्रीराम के आदर्शो को अपनाकर राष्ट्र की उन्नति में अपना योगदान दें। उत्तरांचल पंजाबी महासभा का प्रत्येक सदस्य श्रीराम चैक पर भव्य दिव्य प्रतिमा स्थापित होने से प्रफुल्लित है। समाज के लोगों को चैराहे की देखरेख, सौन्दर्यकरण व भव्यता के लिए सहयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, जगदीश लाल पाहवा, सुनील अरोड़ा, अन्नू कक्कड़, संजय सहगल, अनिल कुमार, शरद, चेतना, अनीता, तन्मय वशिष्ठ, अंजना चड्ढा, कामनी सडा़ना, प्रमोद पांधी, प्रवीण कुमार, राम अरोड़ा आदि सहित अनेक लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन विमल कुमार ने किया। कीर्ति शर्मा ने सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *