खिदमत वेलफेयर सोसाइटी ने बांटे जरूरतमंदो को गर्म कपड़े

हरिद्वार/ सुमित यशकल्याण

हरिद्वार/ लक्सर। ग्राम सुल्तानपुर आदमपुर में खिदमत वेलफेयर सोसाइटी द्वारा एस.बी.एन स्कूल के प्रांगण में एक समारोह का आयोजन किया गया । समारोह में संस्था की ओर से गरीब,दिव्यांग लोगों,दिव्यांग बच्चों व‌ विधवाओं को शीतकालीन वस्त्रों का वितरण किया गया है।
संस्था पिछले कई सालों से हरिद्वार के देहात क्षेत्र में दिव्यांग सेवा,विधवा सेवा,वृद्धा सेवा तथा गरीब लोगों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है ।
संस्था ने इस प्रोग्राम में 67 दिव्यांग बच्चो को गर्म कपड़े स्वेटर, जैकेट,कोट आदि दिए तथा 36 गरीब,विधवा महिलाओं को कोट, जूते, जैकेट, रजाई व कंबल दिए है ।
समारोह में संस्था ने एक नव विवाहित दिव्यांग जोड़े को विशेष उपहार स्वरूप दो व्हीलचेयर दी तथा पूजा मैसी द्वारा कपड़े तथा घरेलू उपयोगी सामग्री भेंट की गई।
इस प्रोग्राम में चीफ़ गेस्ट के रूप में श्री मुकेश मैसी रोटेरियन और उनकी पत्नी श्रीमती पूजा मैसी जी रुड़की एडवांटिस स्कूल रुड़की से उपस्थित हुए।

पूजा मैसी जी का इस कार्यक्रम के आयोजन में विशेष योगदान रहा है ।

पूजा मैसी जी ने बताया कि वो आगे भी दिव्यांग हित में इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन में संस्था का सहयोग करती रहेगी ।

उनको धन्यवाद देते हुए संस्थान के अध्यक्ष मोहम्मद तनवीर ने बताया कि
संस्था द्वारा सर्वप्रथम दिव्यांग लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है व
दिव्यांग लोगों की समस्याओं के निवारण के लिए हर तरह का मुमकिन प्रयास किया जा रहा है और बताया कि आगे चलकर संस्था क्षेत्र के दिव्यांग लोगों की बेरोजगारी समाप्त करने के लिए कुटीर उद्योग लगाने का भी प्रयास कर रही है

संस्था की जिलाअध्यक्ष वैसाली अरोड़ा ने कहा कि संस्था गरीब,दिव्यांग और लड़कियों के लिए फ्रि शिक्षा तथा रोजगार के संसाधन उपलब्ध कराने के लिए भी प्रयास कर रही है । और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जागरूकता अभियान भी चला रही है

संस्था के उपाध्यक्ष सुरेश चौहान ने बताया कि लॉकडाउन के मुश्किल समय में संस्था द्वारा राहत सामग्री खाद्य सामग्री,फल,सब्जियां,दालें, मास्क,सैनिटाइजर आदि जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया गया है ।

वहीं संस्था के उपसचिव मास्टर जुल्फिकार ने कार्यक्रम का संचालन किया
और जानकारी दी के
संस्था के अध्यक्ष मोहम्मद तनवीर को निस्वार्थ भाव से समाज सेवा के लिए उम्मीद हेल्पलाइन फाउंडेशन जयपुर द्वारा दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांग रत्न सम्मान 2020 से सम्मानित किया गया है। और कहां की हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे उत्तराखंड के लोगों को दूसरे राज्य की संस्थाएं सम्मानित कर रही है

संस्था के सचिव एडवोकेट शाहनवाज हुसैन ने बताया कि आज के इस समारोह मैं आए हुए सभी लोगों को कोविड-19 जैसी बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया गया है और आयोजन में महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क और सैनेटाइजर आदि इस्तेमाल करने का विशेष ध्यान रखा गया ।
समारोह में उपस्थित अध्यक्ष, गुरुद्वारा श्री गुरु सभा , सरदार सुरजीत सिंह ने कहा कि संस्था दिव्यांग और गरीब लोगों के हित में बहुत अच्छा काम कर रही है ।

समारोह के दौरान खालिद हुसैन, वाजिद अली, सरफराज,जावेद , दिलीप, आशा अरोड़ा , सैफाली अरोड़ा, कुंवर जावेद इकबाल,एस.के.कौशिक ,डा. राजीव ,नदीम प्रधान,जरीफ अहमद, तौफीक़,वसीम, आदि उपस्थित रहे।
मोहम्मद तनवीर
सुल्तानपुर, लक्सर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *