होटल एसोसिएशन ने किया कुंभ मेले को लेकर राज्य सरकार की एस ओ पी का विरोध,आंदोलन की चेतावनी

सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। कुम्भ 2021 के लिये सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी का विरोध लगातार जारी है, जहाँ एक ओर हरिद्वार के संत इसका विरोध कर रहे है तो वहीं आज हरिद्वार के होटल-ट्रेवल्स व्यवसायियों ने भी अपना मौर्चा खोल दिया और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के इस फैसले पर अपना पक्ष रखा।

हरिद्वार के होटल “बजट एसोसिएशन” ने आज एक बैठक कर प्रदेश और राज्य सरकार द्वारा कुम्भ को लेकर जारी की गई एसओपी का विरोध किया। बैठक में बजट एसोसिएशन अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि सरकार कुम्भ मेले को अति सूक्ष्म करें जिसमें मात्र अप्रैल माह के स्नानों को ही रखा जाए, ताकि बाकि के स्नानों को कुम्भ की एसओपी से छूट मिल सके और हरिद्वार आने वाले यात्री बिना किसी परेशानी के आ सके। उन्होंने कहा कि हरिद्वार के व्यापारीयों ने सोचा था कि कोविड में हुए नुकसान की भरपाई कुम्भ में होगी, परंतु एसओपी से एक बार फिर नुकसान होने जा रहा है जिसकी भरपाई होनी बहुत ही मुश्किल है।

कुलदीप शर्मा, अध्यक्ष बजट होटल एसोसिएशन हरिद्वार

हरिद्वार होटल एसोसिएशन अध्यक्ष आशु शर्मा ने कहा कि यह सरकार केवल धनवान श्रद्धालुओं को ही कुंभ में बुलाना चाह रही है क्योंकि जिस तरह की यह एसओपी जारी की गई है उससे यह साबित होता है कि गरीब तबके का कुंभ में हरिद्वार आना असंभव है, सरकार को चाहिए कि ऐसी एसओपी में ढ़िलाई बरती जाए नहीं तो इसके विरोध में आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

आशु शर्मा अध्यक्ष, होटल एसोसिएशन, हरिद्वार

विभास मिश्रा,होटल व्यवसाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *