राजकीय प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन हरिद्वार ने शिक्षकों को दिया दीपावली पर बड़ा तोफा,जानें

हरिद्वार। राजकीय प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन हरिद्वार ने शिक्षकों को दीपावली पर सीसीएल का तोहफा दिया है। अब किसी शिक्षक को ग्रामीण बैंक से सीसीएल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा इस संदर्भ में उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक द्वारा एसोसिएशन के साथ एमओयू दस्तखत किया गया है। एसोसिएशन ने इसे शिक्षक हित में एक और बड़ी सफलता बताते हुए उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया है।
गौरतलब है कि शिक्षक हित में राजकीय प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन हरिद्वार के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल गत दिनों उत्तराखंड ग्रामीण बैंक देहरादून के क्षेत्रीय प्रबंधक पी.डी. जोशी एवम वरिष्ठ प्रवन्धक ऋण अनिल डोरा से शिक्षकों के सीसीएल कैश क्रेडिट लिमिट के संदर्भ में मिला था। जिसके सम्बन्ध में बैंक के उच्च अधिकारियों द्वारा शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया गया था । आज इस कड़ी में उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक द्वारा राजकीय प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन के साथ एक एमओयू साईन किया गया है। इस प्रक्रिया के पूर्ण होने से अब शिक्षकों को लगभग 15 लाख के सीसीएल मिलने का रास्ता साफ हो गया है। एग्रीमेंट करते समय प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जिला महामंत्री दर्शन सिंह पवार एवं जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण भट्टाचार्य उपस्थित थे।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन हरिद्वार के शिक्षक हित में किए गए इस कार्य से हरिद्वार जनपद के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत लगभग 3000 से अधिक शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। यहां यह बता दें कि शिक्षकों के अन्य संघ के पदाधिकारियों द्वारा उत्तराखंड ग्रामीण बैंक देहरादून के प्रधान कार्यलय को शिक्षकों की सीसीएल के लिए सदस्यता प्रमाण पत्र संघ के द्वारा न दिए जाने पर सम्बन्धित शिक्षक सदस्यों का ऋण रिकवरी हेतु पत्र लिखा गया था जिससे शिक्षकों में खासा रोष था। आज एसोसिएशन द्वारा जनपद के शिक्षकों को एक नया विकल्प प्रदान किया गया है। एसोसिएशन द्वारा शिक्षक हित में लगातार किये जा रहे कार्यों की शिक्षकों ने सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *