गोस्वामी समाज ने की समाजसेवी प०अधीर कौशिक के साथ हुए दुर्व्यवहार की आलोचना,

haridwar /sumit yashkalyan

हरिद्वार। दो दिन पूर्व रानीपुर मोड़ क्षेत्र पर समाजसेवी पंडित अधीर कौशिक के साथ पार्षद पति द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की विश्व गुरु शंकराचार्य दशनाम गोस्वामी समाज ने कड़े शब्दों में आलोचना की है इस मौके पर विश्व गुरु शंकराचार्य दशनाम गोस्वामी समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद गिरि ने कहा कि अखंड परशुराम अखाड़ा के अध्यक्ष समाजसेवी पंडित अधीर कौशिक हमेशा शहर व समाज की भलाई के लिए बढ़ चढ़कर कार्य करते हैं यदि समाज सेवा के बदले उनके साथ पार्षदपति द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है तो वह निंदनीय आलोचनात्मक है पार्षद पति को पंडित अधीर कौशिक से क्षमा मांगनी चाहिए। प्रमोद गिरि ने कहा कि पार्षदपति द्वारा समाजसेवी पंडित अधीर कौशिक के साथ किया गया दुर्व्यवहार केवल पंडित अधीर कौशिक के साथ नहीं किया गया बल्कि सर्व ब्राह्मण समाज के साथ किया गया है यदि ऐसे में भी ब्राह्मण समाज दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पंडित अधीर कौशिक के साथ नहीं खड़ा होता है तो आज यह व्यवहार उनके साथ हुआ है कल हर व्यक्ति के साथ ऐसा व्यवहार होगा। हम सबको साथ मिलकर पंडित अधीर कौशिक की आवाज बुलंद करनी चाहिए और सही को सही और गलत को गलत कहने की क्षमता होनी चाहिए। जिससे प्रदेश सरकार में बैठे ब्राह्मण शिरोमणि मंत्रियों को भी पता चले की तीर्थ नगरी हरिद्वार में ब्राह्मणों के साथ पार्षदपति द्वारा कैसा व्यवहार किया जा रहा है।

विश्व गुरु शंकराचार्य दसनाम गोस्वामी समाज के प्रदेश प्रवक्ता बलराम गिरि कड़क व कोषाध्यक्ष बादल गोस्वामी ने कहा कि सरकार समाज हित में आवाज उठाने वालों की आवाज को कुचलने का काम कर रही है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा पार्षद पति द्वारा अखंड परशुराम अखाड़ा के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक के ऊपर चप्पल उठाना अशोभनीय निंदनीय कार्य किया गया है। गोस्वामी समाज पंडित अधीर कौशिक के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। प्रदेश मंत्री सन्दीप गोस्वामी व मनोज गिरि ने कहा कि पार्षद पति द्वारा समाजसेवी पंडित अधीर कौशिक के साथ किया गए दुर्व्यवहार के लिए सर्व समाज के लोगो को एकजुट होकर न्याय दिलाना चाहिए वरना आने वाले समय में कोई भी व्यक्ति समाजहित की बात नहीं करेगा। हम सभी को मिलकर असामाजिक तत्व को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। इस अवसर पर अमित गिरि, गौरव गोस्वामी, शत्रुघ्न गिरि, दीपक गिरि उमेश गिरि अनिकेत गिरि अजय गिरि आदि ने पंडित अधीर कौशिक साथ किए गए दुर्व्यवहार की कड़े शब्दों में आलोचना की।

देवभूमि सिविल सोसायटी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर दोषियो के खिलाफ कडी कानूनी कार्यवाही करने की मॉग् की हेै । सोसायटी के महामंत्री जे पी बडोनी ने पंडित अधीर कौशिक के साथ हुई मारपीट की कडे शब्दो मे निंदा करते हुए बीजेपी पार्षद पति के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की राज्यपाल से मॉग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *