दिल्ली की सड़कों के नाम विदेशी आक्रांताओं एवं मंदिर विध्वंसकारियो के नाम पर निराशाजनक, शहीदों के नाम पर रखने की मांग, पी एम को लिखा पत्र,

हरिद्वार/ सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। देश की राजधानी दिल्ली में मुगल शासकों के नाम पर बनी सड़कें और इमारतें अब कुछ राष्ट्रवादी लोगों को खटक रही है। धर्मनगरी हरिद्वार से दिल्ली की शेरशाह सुरी रोड, औरंगजेब रोड, अकबर रोड, तुगलक रोड आदि सड़कों के नाम बदलने की आवाज उठी है। हरिद्वार के वरिष्ठ एडवोकेट अरुण भदोरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इन सड़कों और इमारतों के नाम देश के अमर शहीदों के नाम पर रखने की मांग की है।

हरिद्वार के जिला एवं सत्र न्यायालय में प्रैक्टिस करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण भदोरिया ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि देश की आजादी को 70 साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी देश की राजधानी में आक्रांताओं और क्रूर शासकों के नाम पर सड़कें और इमारतें होना निराशाजनक है। जबकि देश में कई ऐसे वीर अमर शहीद हुए हैं जो गुमनामी में देश के लिए शहीद हो गए। इसलिए देश की राजधानी में शेरशाह सूरी रोड, औरंगजेब रोड, अकबर रोड, हुमायूं रोड, तुगलक रोड आदि के नाम बदलकर देश की आजादी के लिए प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के नाम पर नाम पर रखे जाने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *