खुशखबरी,हरिद्वार वासियो को कल मिलने जा रहा है मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल

हरिद्वार / विकास झा

हरिद्वार । तीर्थनगरी हरिद्वार में आमजन के स्वास्थ्य लाभ के लिए एक मल्टी स्पेशलिटी धर्माथ चिकित्सालय का शुभारंभ होने जा रहा है। जिसमें निचले तबके के लोगों का निशुल्क उच्च स्तरीय इलाज किया जाएगा। शहर के बीच चिकित्सालय का शुभारंभ होने से लोगों में हर्ष का माहौल है।
बताते चले कि उपनगरी ज्वालापुर में शंकर आश्रम चौक के निकट स्थित प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम के ब्रह्लीन स्वामी रामप्रकाश महाराज की पुण्य स्मृति में स्वामी रामप्रकाश धर्मार्थ चिकित्सालय का शुभारंभ और लोकार्पण रविवार 24 जनवरी को किया जा रहा है। प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम के परमाध्यक्ष महंत स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि जूना अखाडे़ के आचार्य ममं स्वामी अवधेशानन्द गिरि महाराज की अध्यक्षता में धर्मार्थ चिकित्सालय का शुभारंभ और लोकार्पण समारोह आयोजित किया जायेगा।

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ममं स्वामी विश्वेश्वरानन्द गिरि महाराज, ममं. स्वामी वियोगानन्द सरस्वती, स्वामी रामदेव, अति विशिष्ट अतिथि के रूप में हंस फाउण्डेशन की अध्यक्ष मंगला माता, भोले जी महाराज, स्वामी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी, विजय कौशल सहित अध्यात्म जगत की महान विभूतियां एवं संघ परिवार से मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. दिनेश, डॉ. एसके वर्मा का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि लोकार्पण की समस्त व्यवस्थाआें को पूर्ण करने में स्वामी विवेकानन्द हेल्थ मिशन सोसायटी एवं संस्था के ट्रस्टीगण लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *