चिन्मय डिग्री कॉलेज में ईएसआईसी पीएफ जागरूकता को लेकर सेमिनार आयोजित,

हरिद्वार/ हरीश कुमार

हरिद्वार । चिन्मय डिग्री कॉलेज के सेमिनार सभागार में कर्मचारी राज्य बीमा निगम एवं कर्मचारी भविष्य निधि के विषय में एक जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें कर्मचारियों के हित को लेकर चर्चा की गई .कॉलेज के कर्मचारियों में जिसमें स्टाफ मेंबर, शैक्षिक एवं अशैक्षणिक कर्मचारी एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने भाग लिया।

विषय विशेषज्ञ के रूप में सिडकुल से एचआरडी कंसल्टेंट् हितेश दीवान ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम एवं कर्मचारी भविष्य निधि के अंतर्गत मिलने वाली सभी लाभों की विस्तार पूर्ण जानकारी दी, इस दौरान सेल्फ फाइनेंस स्कीम के ऑफिसेटिंग डायरेक्टर वैष्णो दास शर्मा ने कहा कि हम प्रबंधन समिति के बहुत आभारी हैं जिन्होंने सभी कर्मचारियों के लिए यह जागरूकता सेमिनार आयोजित किया. पहली बार हमारे कॉलेज में स्टाफ की वेलफेयर को देखते हुए प्रबंधन समिति ने एक कदम उठाया गया है जो अत्यंत सराहनीय है।

मुख्य वक्ता हितेश दीवान ने कोविड-19 के चलते किस तरह कर्मचारी अपना अंशदान ऑनलाइन निकलवा सकते हैं इसके बारे में जानकारी दी
उन्होंने लाभार्थियों की सभी जिज्ञासाओं का निवारण भी किया ।

कॉलेज के ही फिजिक्स के प्रोफेसर ओम कांत ने मुख्य वक्ता को स्वामी चिन्मयानंद की पुस्तकों का एक सेट भेंट कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

चिन्मय एजुकेशन सोसाइटी की सचिव इंदु मेहरोत्रा ने कहा कि भविष्य में भी ऐसे जागरूकता स्टाफ वेलफेयर के अन्य जागरूकता प्रोग्राम समय-समय पर होते रहेंगे।

सेमिनार में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में डॉ मधु शर्मा डॉक्टर संध्या वेद, डॉक्टर रुचिरा , डॉक्टर दीपिका, डॉक्टर स्वाति शुक्ला, संतोष कुमार, ऋषभ नारायण,महेश कुमार, विवेक उनियाल एवं सुशील उपाध्याय आदि मौजूद रहे,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *