लीडर स्कूल जीजीआईसी का निरीक्षण

हरिद्वार / सुमित यशकल्याण

हरिद्वार। समग्र शिक्षा उत्तराखंड एवं एशियन डेवलपमेंट बैंक दिल्ली के प्रतिनिधि ने आज जीजीआईसी ज्वालापुर का प्रदेश मे लीडर स्कूल के रूप मे चयन होने पर निरीक्षण किया। विद्यालय की व्यवस्था से संतुष्टि जताते हुए भविष्य की अन्य सम्भावनाओं पर विचार किया गया। सभी विद्यालय की प्रगति से बेहद संतुष्ट दिखे।


सहायक निदेशक राज्य समग्र शिक्षा प्रद्युमन रावत व एशियन डेवलपमेंट बैंक दिल्ली के प्रतिनिधि श्री वर्मा की टीम ने विद्यालय का प्रदेश में लीडर स्कूल के रूप में चयन होने पर निरीक्षण किया व विद्यालय की व्यवस्थाओं की बेहद सराहना की। बताते चलें कि लीडर स्कूल होने पर विद्यालय में सभी शैक्षिक मापदंड आदर्श होगे व फंडिंग इत्यादि की व्यवस्था स्वयं एशियन डेवलपमेंट बैंक करेगा। राज्य परियोजना के अंतर्गत इस विजिट का बहुत महत्व है। प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम राणा ने कहा की पूरा विद्यालय परिवार विद्यालय को लीडर स्कूल चयनित करने पर बेहद प्रसन्न है क्योंकि अब समस्त सुविधाएं विद्यालय में विद्यमान होंगी ।

टीम ने समस्त शेयर होल्डर्स की एक मीटिंग ली, जिसमें प्रधानाचार्य, शिक्षक कार्यालय कर्मी ,विद्यालय के पड़ोसी एसएमडीसी सदस्य ,अभिभावक संघ सदस्य व प्रतिनिधि छात्राएं उपस्थित थी, सभी ने विद्यालय को उत्कृष्ट बनाने के लिए टीम को अपने अपने सुझाव दिए व विद्यालय की अद्यतन शेष प्रमुख आवश्यकताएं बताई टीम ने विशेषकर विज्ञान की प्रयोगशाला , कंप्यूटर लैब ,कक्षा कक्ष सैनिटाइजेशन ,स्वच्छता शौचालय, जल व्यवस्था, पुस्तकालय पर विशेष फोकस किया पूरे कार्यक्रम में प्रधानाचार्य सहित विद्यालय का पूरा स्टाफ मौजूद था ।अभिभावक संघ अध्यक्ष श्रीमती टीका थापा एसएमडीसी अध्यक्ष श्रीमती सरिता भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *