बीएचईएल ईएमबी ने किया युवा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

तुषार गुप्ता

हरिद्वार। देश की युवा शक्ति के सही मार्गदर्शन एवं पथ प्रदर्शन के उद्देश्य से बीएचईएल के एजुकेशनल मैंनेजमेंट बोर्ड (ईएमबी) द्वारा एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया । “लक्ष्य निर्धारण के माध्यम से प्रेरणा” नामक इस कार्यक्रम का आयोजन बीएचईएल हरिद्वार स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में किया गया । समारोह के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-1, भारत सरकार, नई दिल्ली रिजवान उद्दीन थे ।

ईएमबी द्वारा संचालित विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए रिजवान उद्दीन ने कहा कि अनुशासन, जिम्मेदारी और लक्ष्य के प्रति समर्पण ही युवाओं को एक जिम्मेदार नागरिक बनाता है । उन्होंने कहा कि युवा वर्ग हमारे देश की धड़कन है और उनका उज्जवल भविष्य ही एक सशक्त भारत के निर्माण का आधार बन सकता है । इससे पहले ईएमबी के सचिव श्री विनीत जैन ने सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया । ईएमबी के अध्यक्ष श्री आर. आर. शर्मा ने समारोह को सम्बोधित करते हुए आयोजन के उद्देश्य तथा उसकी प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर ईएमबी के सह-अध्यक्ष अरुण कुमार, सह-सचिव एच. एस. महरा, ईएमबी विद्यालयों के शिक्षकगण तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *