संयुक्त मोर्चे ने एस ओ पी के विरोध में कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को सौंपा ज्ञापन।

हरिद्वार। लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के संयोजन में कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत से संयुक्त मोर्चे के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को अपना एक सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

इस अवसर पर संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा कुंभ मेला 2021 के आयोजन में सख्ताई करने का उद्देश्य यह है कि अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थयात्रियों की वजह से कुंभ मेला यात्रा के दौरान कोरोना महामारी विकराल रूप ना ले, इसीलिए सरकार की ओर से कुंभ मेले को लेकर यात्री प्रवेश पर सख्ताई बढ़ती जा रही है, लेकिन व्यापारियों व सामाजिक संगठनों व संयुक्त मोर्चा की और से एसओपी को लेकर जो मांग की जा रही है, उस पर सरकार की ओर से कई दौर की कैबिनेट बैठकों में चर्चा की जा चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि संयुक्त मोर्चे की न्याय संगत मांगों पर आगामी कैबिनेट की बैठक में पुनः चर्चा की जाएगी और हरिद्वार के व्यापारी व अन्य सामाजिक संगठनों होटल, धर्मशाला, ऑटो, रिक्शा यूनियन, सुमो यूनियन इत्यादि क्षेत्रों में अपना व्यापार संचालित करने वाले सभी व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता के आधार पर कुंभ मेला 2021 के आयोजन में तीर्थयात्री भी आएं और धर्मनगरी हरिद्वार का समस्त व्यापार संचालित हो, इसके लिए प्राथमिकता के आधार पर सरकार की ओर से निर्णय लिए जाएंगे।

वहीं लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि व्यापारी प्रदेश के आर्थिक विकास की रीढ़ है और हरिद्वार का व्यापारी तो कोरोना में भी अपने दु:ख को भुल कर लोगों की सहायता करता रहा है, पर अब व्यापारी की कमर टूट गई है, 2019 अक्टूबर से अब तक हरिद्वार की दुकानो के ताले नही खुले हैं, व्यापारी कुंभ मेला प्रशासन व सरकार की ओर आशा भरी नज़रों से देख रहा है, ऐसे मे एसओपी में लचीलापन लाया जाना बहुत ज़रूरी है। संजय चोपड़ा, प्रांतीय अध्यक्ष, लघु व्यापार एसोसिएशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *