सरकार के रवैया से नाराज व्यापारियों ने काले झंडे लेकर किया विरोध प्रदर्शन,

हरिद्वार/ हरीश कुमार

हरिद्वार। कोरोना काल में मंदी का सामना कर रहे व्यापारियों ने प्रदेश व्यापार मण्डल के बैनर तले सरकार की जनविरोधी नीतियों व बार बार मांग किए जाने के बावजूद सरकार द्वारा मांगे ना माने जाने से नाराज व्यापारियों ने चंद्राचार्य चौक पर काले झंडे लेकर सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन किया।

जिला महामंत्री डा.विशाल गर्ग ने कहा कि कोरोना काल में केंद्र व प्रदेश सरकार व्यापारियों की पूरी तरह उपेक्षा कर रही है। व्यापारियों के बार बार मांग करने के बावजूद सरकारें कोई मदद करने को तैयार नहीं है। मंदी के चलते व्यापारी बिजली, पानी के बिल, हाऊस टैक्स, स्कूल फीस आदि माफ करने की मांग कर रहे हैं। बैंक लोन पर ब्याज माफी की मांग भी व्यापारी लगातार कर रहे हैं। लेकिन सरकार कुछ सुनने को तैयार नहीं है। डा.विशाल गर्ग ने आरोप लगाया कि केंद्र व राज्य सरकार चेतना शून्य हो गयी हैं। बेहद विषम आर्थिक परिस्थितियों में भी सरकारें कोई मदद करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकारों को राजस्व प्रदान कर देश की प्रगति में योगदान करने वाले व्यापारी वर्ग की आर्थिक हालत इतनी खराब हो चुकी है तो आम लोगों की स्थिति का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार जल्द से जल्द बिजली, पानी के बिल, स्कूल फीस व ब्याज माफी कर राहत नहीं देती है तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा और चुनावों में सरकार को सबक सिखाया जाएगा।

राम अरोड़ा और विवेक गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते व्यापारी वर्ग मंदी के जाल में घिरता जा रहा है। मार्च में सरकार के लॉकडाउन लगाने के बाद व्यापारी वर्ग ने अपनी ओर से पूरा सहयोग दिया। लेकिन कोरोना के चलते आयी मंदी में जब व्यापारियों को मदद की जरूरत है तो सरकार कुछ करने को तैयार नहीं है।

प्रदर्शन करने वालों में विकास गर्ग, गौरव खन्ना, आशीष सपरा, सचिन अरोरा, संदीप कश्यप, बन्नी ठाकुर, मुकेश आदि व्यापारी प्रमुख रूप से शामिल रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *